DNA24X7NEWSउज्जैन, कलेक्टर ने अधिकारियों को दिया अल्टीमेटम

विशैष ग्राम सभा में ग्रामीणाें ने बताई समस्या, कलेक्टर ने अधिकारियों को दिया अल्टीमेटम
विशेष ग्राम सभा में परीयोजना अधिकारी मनोज जाट सोते रहे।
।।
आक्याजागीर क्लस्टर में कलेक्टर शशांक मिश्रा ने एसडीएम आर.पी.वर्मा और 12 विभागो के अधिकारीयो के साथ। आक्या जागीर में आयोजित होने वाली इस ग्राम सभा में आसपास के क्लस्टर की 10 ग्राम पंचायतों के लोग एकत्रित होंगे तथा मौके पर ही उनकी समस्याओं के निराकरण कलेक्टर ने पंचायत की चौपाल लगाकर ग्रामीणों की समस्या सुनी। स्वास्थ्य सेवा, आंगनवाड़ी, राशन दुकान, पेंशन, नामांतरण, बंटवारा, सीमांकन, अतिक्रमण, खसरा-नकल, शिक्षा विभाग, कृषि विभाग, शौचालय, मनरेगा आदि की समस्याओं के बारे में जाना और अधिकारियों को एक निश्चित समय सीमा में निराकरण करने का अल्टीमेटम दिया।
विडियो– सयस्य सुनते
विडियो- अधिकारी और जनता

वि.वि.

वही चौपाल में महिला लीलाबाई पति दशरथ ने बताया कि लगभग 16 साल से गांव में रह रही है। लेकिन न तो उसे पेंशन दी जाती है, न राशन कार्ड और नहीं आवास योजना का लाभ दिया जा रहा है। इसी तरह दुर्गा ने बताया कि वह पिता के साथ मायके में रहती है। उसकी एक 12 साल की लड़की है। लेकिन उसे भी किसी भी योजना का लाभ नहीं दिया जा रहा है। महिला शोभा व उसके बेटे पवन में कलेक्टर के सामने आवास योजना का लाभ दिलाने के लिए गुहार लगाई। शोभा ने बताया कि वह किराए से रहती है और मजदूरी कर अपने परिवार का पालन करती है। लेकिन उसके बाद भी उसे आवास योजना का लाभ नहीं दिया जा रहा है। चंदोड़िया के मोहन गुर्जर ने 1 लाख 87 हजार के खेल मैदान में 10 हजार का कार्य भी नहीं होने के बाद भी राशि निकालने, 1 करोड़ के हाईस्कूल भवन निर्माण में अनियमितता कर रेत की जगह डस्ट मिलाने सहित अन्य कार्यों की शिकायत की। जिस पर कलेक्टर ने 18 फरवरी तक जांच कर कार्रवाई करने का अल्टीमेटम अधिकारियों को दिया। मोकड़ी के एक किसान ने कलेक्टर के सामने बताया कि उसकी जमीन का नामांतरण 1998 में कराया था। लेकिन अभी तक पावती नहीं मिली है। वह तहसील कार्यालय के चक्कर भी काट रहा है। जिस पर कलेक्टर मिश्रा ने अधिकारी को आदेशित किया कि किसी भी हाल में गुरुवार को संबंधित किसान को पावती उपलब्ध कराई जाए।

विडियो–केसरीया, लीला बाई
विडियो- शोभा बाई व पुत्र पवन
विडियो– मोहन गुर्जर, समाज सेवी

विशेष– विडम्बना प्रदेश के मुखीया कमलनाथ जनता की समस्सया हल करने में दिनरात लगे है उसी आदेशानुसार कलेक्टर संसाक मीश्रा गम्भीरता से मौके पर ही जनता की समस्याओं के निराकरण कर रहे थे वही सामने बैठे सी.डी.पि.ओ. मनोज जाट बेफिक्र सोते रहे।
विडियो– सोते अधिकारी

बाईट- एस.डी.एम. आर.पी.वर्मा, खाचरौद-नागदा
———- नागदा से संजय शर्मा की रिपोर्ट

3 thoughts on “DNA24X7NEWSउज्जैन, कलेक्टर ने अधिकारियों को दिया अल्टीमेटम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: