सहायक कृषि यंत्री रिश्वत लेते गिरफ्तार. उज्जैन लोकायुक्त की कार्रवाई

सहायक कृषि यंत्री
रिश्वत लेते गिरफ्तार.

उज्जैन लोकायुक्त
की कार्रवाई
—————
अनिल उपाध्याय ब्यूरो
देवास /
किसान हित की बात करने वाली सरकार किसानों के लिए कई प्रकार के उपकरणों में सब्सिडी देती है, उन सब्सिडी को लेने के लिए कृषक को विभागीय स्तर पर घूस देना मजबूरी हो जाती है। इस प्रकार का एक मामला देवास शहर में आगर जिले के सुसनेर तहसील के ग्राम पायली के किसान जगदीश पाटीदार ने उच्च स्तरीय कृषि हेतु उपकरण लोन पर लिए थे। जिसके सत्यापन के लिए वे कृषि यांत्रिकी विभाग में सहायक कृषि यंत्री वाय एस सावरकर के पास आये थे।

कृषक पाटीदार ने बताया कि केंद्रीय सरकार की महती योजना हाई टेब हब की योजना अंतर्गत कृषि उकरणो के लिए कुल 53 लाख का लोन था, जिसकी 40 प्रतिशत सब्सिडी सरकार के द्वारा दी जाती है। उसे सत्यापित करवाने के लिए यहाँ विभाग में आया था। सावरकर ने इस हेतु मुझसे 50 हजार रुपये रिश्वत बतौर मांग की थी। जिसकी शिकायत मैंने लोकायुक्त उज्जैन की जिस पर 20 हजार रुपये लेकर में विभाग में सावरकर के पास आया था। लोकायुक्त डीएसपी ठाकुर ने बताया कि आरोपी सहायक कृषि यंत्री के पास से 20 हजार रुपये रिश्वत के जप्त किये गए है,

फरियादी जगदीश पाटीदार लोकायुक्त विभाग उज्जैन कार्यालय में गत 28 मई को आये थे। उनके भतीजे हाई टेब हब लगाना चाहते थे। जिसके सत्यापन का रुपया कृषि यंत्री सावरकर ने रिश्वत बतौर मांगा था, जिन्हें मय रिश्वत के साथ गिरफ्तार किया गया है।

One thought on “सहायक कृषि यंत्री रिश्वत लेते गिरफ्तार. उज्जैन लोकायुक्त की कार्रवाई

  • February 2, 2019 at 7:18 pm
    Permalink

    I know this site offers quality based articles and additional information,
    is there any other site which offers these data in quality?

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: